UPDATED 05.28PM IST

  • ad
  • ad
  • ad
  • ad
Deepak Dogra
  • ad
  • ad

Breaking News 24X7 :

Top Stories

  • नासा ने रिकॉर्ड की एलियन की आवाज!

    06.05.2015 | अंतरिक्ष की उड़ान भर रहे नासा के बैलून में लगे एक अति संवेदनशील माइक्रोफोन ने इंफ्रासोनिक ध्वनियों को रिकॉर्ड किया है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह एलियन की आवाज है। इस विचित्र ध्वनि के स्रोत का हालांकि अभी तक सही-सही पता नहीं चल पाया है। कुछ लोगों का कहना है कि यह आवाज बैलून के केबल से आ रही है।लाइव साइंस की एक रपट के मुताबिक, नासा की योजना है कि वह ऐसी और विचित्र ध्वनियों को रिकॉर्ड करने के लिए इस साल के अंत में एक बैलून अंतरिक्ष में भेजेगा।ये ध्वनियां चैपेल हिल के युनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना के छात्र डेनियल बोमैन ने रिकॉर्ड की हैं।अखबार ने बोमैन के हवाले से कहा, "समताप-मंडल में बीते 50 सालों में ध्वनियों की रिकॉर्डिग नहीं हुई है।"उन्होंने कहा, "यदि हम वहां कोई उपकरण भेज सकें, तो हम ऐसी चीजें पाएंगे, जिसे हमने पहले कभी नहीं देखा होगा।"हाई-एल्टीट्यूड स्टूडेंट प्लेटफॉर्म अध्ययन के हिस्से के रूप में बोमैन ने अगस्त में न्यू मैक्सिको व एरिजोना के आकाश में एक हीलियम बैलून के साथ इंफ्रारेड माइक्रोफोन को छोड़ा था।बैलून पृथ्वी की सतह के 725 किलोमीटर के दायरे में और 37,500 मीटर की ऊंचाई तक उड़ा। 

  • अप्रैल में लॉन्च हुए ये 10 फ्री एंड्रॉइड ऐप्स आ सकते हैं आपके काम

    09.05.2015 | गूगल प्ले स्टोर पर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए हर महीने कई ऐप्स लॉन्च होते हैं। हालांकि, इनमें से कितने काम के हैं ये यूजर्स को तय करना होता है। बीते महीने अप्रैल में भी गूगल ने कई एप्स लॉन्च किए। इनमें से जो आपके काम आ सकते हैं उनमें से हम बेस्ट 10 फ्री ऐप्स बताने जा रहे हैं।गूगल कीबोर्ड यूं तो एंड्रॉइड डिवाइस पर बेस्ट कीबोर्ड माना जाता है, लेकिन आप कुछ नए तरह की टाइपिंग करना चाहते हैं तो गूगल हैंडराइटिंग इनपुट ऐप्स काम आ सकता है। इस ऐप्स की खास बात ये हैं कि आप इस पर अपने हाथों से टाइप कर सकते हैं। साथ ही, कुछ ड्रॉ भी कर सकते हैं। इसमें अंग्रेजी के साथ हिंदी यहां तक हिंगलिश (Hinglish) भी लिखी जा सकती है। जब इस ऐप पर यूजर्स टाइप करते हैं तो वो मैटर से संबंधित कई ऑप्शन भी देता है।

  • गाने की रिंगटोन बनाना चाहते हैं, इन Free एंड्रॉइड ऐप्स का करें इस्तेमाल

    25.05.2015 | मोबाइल इस्तेमाल करने वाले कई यूजर्स रिंगटोन बदलते रहते हैं। हालांकि, कई बार उनके सामने ये समस्या आती है कि मनपंसद गाने की रिंगटोन नहीं मिलती। ऐसे में उनको इसके लिए कम्प्यूटर का सहारा लेना पड़ता है, लेकिन जो यूजर्स एंड्रॉइड स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं वो फोन पर ही अपने मनपसंद गाने की रिंगटोन बना सकते है। इसके लिए उन्हें बस गूगल प्ले से कुछ ऐप्स डाउनलोड करना होंगी और फिर उसकी मदद से MP3 सॉन्ग को काटकर रिंगटोन बना सकते हैं।ऐप : MP3 Cutter and Ringtone Makerइस ऐप को आप गूगल प्ले से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करना काफी आसान है। इसके लिए आपको स्मार्टफोन में मौजूद किसी गाने को या फिर ऑडियो रिकॉर्डिंग को सिलेक्ट करना है। बाद में गाने को जितना क्रॉप करना है उस पर इन और आउट लगाएं। इसके बाद उसके काटकर सेव कर लें। बाद में उसे रिंगटोन के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।ऐप के फीचर्स :ऐप की मदद से आप ऑडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं.गाने को सिलेक्ट करने के लिए रेड ट्राइंगल दिया है।रिंगटोन को बनाने के बाद डिलीट भी कर सकते हैं।गाने को 4 लेवल तक जूम कर सकते हैं। इसके उसे क्रॉप करने में आसनी होगी।जहां पर टैप करेंगे गाना वहीं से प्ले होगा।रिंगटोन को डिफॉल्ट, कॉन्टैक्ट, अलार्म पर सेट करें।

  • ये माइक्रोमेक्स फोन लीक हुआ, कम दाम में 3G इंटरनेट का मजा

    26.05.2015 | देसी कंपनी माइक्रोमेक्स का आने वाला नया फाेन बाजार में आने से पहले ही आॅनलाइन लीक हो गया।न्यू माइक्रोमेक्स बोल्ट Q335 एंट्री लेवल एंड्राॅयड फोन चाहने वालों के लिए बेस्ट है।इस ड्यूल सिम फोन में एंड्राॅयड 4.4 किटकेट आेएस लगा है। इसका डिस्प्ले 4.5 इंच का एपफडब्लूवीजीए माॅनीटर है। फोन में 5MP रियर आैर 2MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है।इसके अलावा इस फोन में 512 MB RAM आैर 4GB स्टोरेज है जिसे 32GB तक एक्सटेंड किया जा सकता है।यह फोन 1.2 GHz क्वाडकोर स्प्रेडट्रम SC7731 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 1650 एमएएच की बैटरी लगी है।

More Stories

All News


    Warning: include(Pagination.php): failed to open stream: No such file or directory in /home/mayahind/public_html/news.php on line 268

    Warning: include(): Failed opening 'Pagination.php' for inclusion (include_path='.:/usr/lib/php:/usr/local/lib/php') in /home/mayahind/public_html/news.php on line 268

    Fatal error: Call to undefined function pagination() in /home/mayahind/public_html/news.php on line 294