UPDATED 05.28PM IST

  • ad
  • ad
  • ad
  • ad
Deepak Dogra
  • ad
  • ad

Breaking News 24X7 :

Top Stories

  • आईएस के वीडियो में बंधक पर गोली चलाते दिखा बच्चा

    11.03.2015 | आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) मासूमों को जिहादी बना रहा है। मंगलवार को आईएस द्वारा जारी एक वीडियो में एक बच्चा एक व्यक्ति को गोली मारते दिखा। वीडियो में बताया कि गया कि मारा गया व्यक्ति इजराइली जासूस था। सीएनएन की एक रपट के मुताबिक, वीडियो में मारे गए व्यक्ति की पहचान 19 वर्षीय मोहम्म्द सैद इस्माइल मुसल्लम के तौर पर बताई गई है, जो अरब मूल का इजराइली नागरिक था।आईएस ने वीडियो में कहा कि मुसल्लम एक इजराइली एजेंट था, जिसे आईएस में घुसपैठ के लिए भेजा गया था।मुसल्लम के परिवार ने इस बात से इंकार किया था कि वह इजराइली जासूसी एजेंसी मोसाद में शामिल था। इजराइली अधिकारियों ने मंगलवार को मामले में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया था।आईएस से जुड़े सोशल मीडिया अकाउंट पर मंगलवार को जारी वीडियो में मुसल्लम नारंगी रंग का जंपसूट पहने घुटलों के बल बैठा है। एक वयस्क आईएस लड़ाका और एक बच्चा दोनों वर्दी में मुसल्लम के आगे खड़े हैं।वयस्क आईएस लड़ाका फ्रांसीसी भाषा में बच्चे को आगे बढ़कर मुसल्लम को मारने का आदेश देता है। बच्चा आगे बढ़ता है और नौ एमएम की बंदूक से मुसल्लम के सिर पर गोली चला देता है।इसके बाद मुसल्लम जमीन पर गिर जाता है। इसके बाद भी बच्चा उसके शरीर पर कम से कम दो और गोलियां दागता है।वीडियो में मुसल्लम का पासपोर्ट भी दिखाया गया है। यह पहली बार नहीं है जब आईएस बच्चों का प्रयोग कर रहा है। जनवरी में आईएस द्वारा जारी एक वीडियो में एक बच्चा दो लोगों को गोली मारते नजर आया था।

  • पाकिस्तान : 4 और कैदियों को जल्द दी जाएगी फांसी

    11.03.2015 | पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) ने मंगलवार को चार कैदियों को जल्द फांसी दिए जाने का वारंट जारी किया है। 'डॉन' ऑनलाइन के अनुसार, यह वारंट मलिक अशरफ और ताहिर के खिलाफ जारी हुआ है, जिन्हें क्रमश: 17 और 18 मार्च को फांसी दी जाएगी। दोनों कैदी करीब 10 साल से लाहौर के कोट लखपत केंद्रीय कारा में बंद हैं। जियो न्यूज के अनुसार, दो अन्य कैदियों साजिद ऊर्फ टालु और मोहम्मद अख्तर को फांसी दिए जाने का वारंट जारी हुआ है। इन दोनों को 13 मार्च को फैसलाबाद के केंद्रीय कारा में फांसी दी जाएगी। दोनों कैदियों को क्रमश: 2001 और 1999 में दोषी साबित किया गया था। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समक्ष मंगलवार को पेश राष्ट्रीय कार्य योजना (एनएपी) के क्रियान्वयन की रिपोर्ट के अनुसार, 24 दिसंबर, 2014 से अब तक 24 कैदियों को फांसी दी जा चुकी है। विभिन्न रिपोटोर्ं के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों ने हजारों खोजी अभियानों में 26,000 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। पेशावर स्थित सैनिक स्कूल पर दिसंबर में हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान सरकार ने आतंकवाद से संबंधित मामले में फांसी पर लगी रोक हटा दी थी। इस घटना में 140 से अधिक स्कूली बच्चों की मौत हो गई थी। 

  • कॉरपोरेट जासूसी : 5 आरोपी पुलिस हिरासत में भेजे गए

    00.00.0000 | राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने कॉरपोरेट जासूसी कांड में मंगलवार को तीन सरकारी अधिकारियों तथा दो अन्य को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश एस.सी.राजन ने तीनों सरकारी अधिकारियों-अशोक कुमार सिंह, लाला राम शर्मा तथा दलजीत सिंह- के साथ चार्टर अकाउंटैंट खेमचंद गांधी तथा निजी कंपनी चिताले एसोसिएट्स के साझेदार परेश चिमनलाल बुद्धदेव से 19 मार्च तक जांच एजेंसी को पूछताछ की इजाजात दे दी।विभिन्न मंत्रालयों से गोपनीय सरकारी दस्तावेजों की चोरी कर उन्हें लीक करने तथा बेचने के आरोप में पांचों को अदालत के समक्ष पेश किया गया था।सीबीआई ने सभी की हिरासत की मांग करते हुए कहा कि जांच के दौरान जब्त किए गए दस्तावेजों के संबंध में उन्हें आमने-सामने कर पूछताछ करने की जरूरत है। इस मामले में फरार चल रहे औद्योगिक नीति व संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) में उच्च श्रेणी लिपिक दलजीत सिंह को यहां उसके ठिकाने से सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि दलजीत गोपनीय दस्तावेजों को वित्त मंत्रालय के अपने समकक्षों को उपलब्ध करा रहा था, जो बाद में उसे मुंबई के एक चार्टर्ड अकाउंडटेंट को दे देता था।उल्लेखनीय है कि 12 मार्च को सीबीआई ने एक मामला दर्ज कर आठ जगहों पर छापेमारी की थी। इस दौरान विभिन्न मंत्रालय के कार्यालयों, नई दिल्ली तथा मुंबई के निजी प्रतिष्ठानों पर छापेमारी के बाद विनिवेश तथा शिकायत विभाग के उपसचिव अशोक कुमार सिंह तथा आर्थिक मामलों के विभाग के सेक्शन ऑफिसर लाला राम शर्मा को गिरफ्तार किया गया था।सीबीआई ने छापेमारी के दौरान चार्टर अकाउंटैंट खेमचंद गांधी को मुंबई से गिरफ्तार किया था। जांचकर्ताओं ने कहा कि दलजीत वाणिज्य मंत्रालय के दस्तावेजों को अशोक कुमार और लाला राम शर्मा को देता था, जो बाद में उसे खेमचंद गांधी को दे देते थे। सीबीआई ने 13 मार्च को दो और लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें वित्त मंत्रालय के अधीन विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) में सहायक राम निवास तथा दूसरा एक निजी कंपनी चिताले एसोसिएट्स का साझेदार परेश चिमनलाल बुद्धदेव था। जांच एजेंसी ने इस मामले में बहुराष्ट्रीय कंपनी प्राइस वाटरहाउस कूपर्स (पीडब्ल्यूसी) की संलिप्तता का भी खुलासा किया है, जो कर व परामर्श सेवा प्रदान करती है, जिसकी जांच की जा रही है। पीडब्ल्यूसी प्राइवेट लिमिटेड ने एक बयान में कहा, "हमारे ग्राहक द्वारा एफआईपीबी आवेदन दाखिल करने के सिलसिले में हमारे प्रबंधक ने सीबीआई अधिकारियों से मुलाकात की है। हमसे जो आवश्यक स्पष्टीकरण मांगा गया था, उसे उपलब्ध करा दिया गया है।"

  • राजनाथ ने की जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस प्रमुख से बात

    00.00.0000 | जम्मू एवं कश्मीर में एक पुलिस थाने पर हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को राज्य के पुलिस प्रमुख से बात की। उन्होंने केंद्रीय गृह सचिव एल.सी. गोयल से भी स्थिति पर नजर रखने के लिए कहा है। जम्मू क्षेत्र के कठुआ जिले में राजबाग पुलिस थाने पर हुए आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं, जबकि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सात जवानों सहित 10 अन्य घायल हुए हैं।केंद्रीय गृह मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर खाते में कहा गया है, "गृह मंत्री ने गृह सचिव से कठुआ में स्थिति पर नजर रखने के लिए कहा है। गृह मंत्रालय जम्मू एवं कश्मीर की विभिन्न एजेंसियों के संपर्क में है।"जम्मू एवं कश्मीर में उधमपुर संसदीय सीट से सांसद प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, "कठुआ हमले में जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि। हमारा पड़ोसी अपने तौर-तरीके सुधारने के लिए तैयार नहीं है।"

More Stories

All News


    Warning: include(Pagination.php): failed to open stream: No such file or directory in /home/mayahind/public_html/news.php on line 268

    Warning: include(): Failed opening 'Pagination.php' for inclusion (include_path='.:/usr/lib/php:/usr/local/lib/php') in /home/mayahind/public_html/news.php on line 268

    Fatal error: Call to undefined function pagination() in /home/mayahind/public_html/news.php on line 294