UPDATED 05.28PM IST

  • ad
  • ad
  • ad
  • ad
Deepak Dogra
  • ad
  • ad

Breaking News 24X7 :

Top Stories

  • मोस्ट वांडेड दाऊद इब्राहिम के सरेंडर करने के दावे पर नीरज कुमार ने लिया यू-टर्न

    02.05.2015 | नई दिल्ली : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सरेंडर करने के दावे पर दिल्ली के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार अब पलट गये हैं। उन्होंने अंग्रेजी अखबार के दावे को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने दाऊद के सरेंडर की बात की ही नहीं। इससे पहले इस बात का खंडन तत्कालीन सीबीआई निदेशक विजय रामा राव ने भी आज किया। उन्होंने कहा कि दाऊद ने सरेंडर की कोई पेशकश नहीं की थी। दाऊद के सरेंडर के ऑफर को इनकार करने की बात सोची भी नहीं जा सकती।सीबीआई के तत्कालीन डीआईजी और दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार ने इस साल के अंत में अपनी आने वाली किताब के चैप्टर 'डायलॉग विद द डॉन' में इस बात का उल्लेख किया है कि 1993 के मुंबई सीरियल धमाकों में वांछित देश के मोस्ट वांटेड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने आत्मसमर्पण करने का फैसला कर लिया था। लेकिन सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों ने ऐसा नहीं होने दिया। यह बात नीरज कुमार ने एक अंग्रेजी दैनिक से साझा किया था। इस किताब का नाम अभी तय नहीं हुआ है।अपने 37 साल के करियर में 10 बड़ी इनवेस्टिगेशन को एक किताब की शक्ल देने वाले नीरज कुमार का कहना था कि दाऊद इब्राहिम 1993 में मुंबई बम धमाके के 15 महीने बाद सरेंडर करना चाहता था। वह सरेंडर करने के लिए उस वक्त के सीबीआई डीआईजी नीरज कुमार से बात भी कर चुका था, लेकिन कुछ वजहों से एजेंसी ने यह स्वीकार नहीं किया और वह आज भी भारत की पकड़ से दूर है। डी-कंपनी के नाम से काले कारनामे करने वाले दाऊद से सीबीआई अधिकारी नीरज कुमार ने तीन बार बात की थी। दाऊद मुंबई बम धमाकों के मामले में मुख्य आरोपी है।नीरज कुमार के मुताबिक, 'दाऊद का विश्वासपात्र और डी-कंपनी के कानूनी मामले देखने वाला मनीष लाला फोन पर बातचीत कराता था। लाला के पास लॉ में कोई डिग्री नहीं थी, लेकिन वह दाऊद के लिए कानूनी मामले देखता था। मैं मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में लाला से मिला था।' सीबीआई ने एक अन्य मामले में उसे गिरफ्तार किया था और वह मुंबई की जेल में बंद था। बैठने के लिए कुर्सी ऑफर करने के बाद से लाला सीबीआई अफसर नीरज कुमार पर विश्वास करने लगा था। नीरज कुमार 1993 से लेकर 2002 तक सीबीआई में थे।अपनी किताब का हवाला देते हुए नीरज कुमार ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा, 'मैंने जून 1994 में तीन बार दाऊद इब्राहिम से बात की थी। वह सरेंडर करने पर विचार कर रहा था, लेकिन उसे एक चिंता थी। उसे डर था कि जब वह भारत आएगा तो उसके प्रतिद्वंद्वी गैंग उसे खत्म कर देंगे। मैंने उसे सुरक्षा के बारे में आश्वस्त भी किया था और कहा था कि उसकी सुरक्षा सीबीआई की जिम्मेदारी होगी।' लेकिन इसके बाद उनके सीनियर अफसरों ने फोन पर बातचीत करने का सिलसिला खत्म करा दिया।नीरज कुमार ने कहा, दाऊद इसके बाद भी बातचीत करना चाहता था, लेकिन मुझे इसकी अनुमति नहीं थी। इसलिए मैंने उससे आगे बात नहीं की। जुलाई 2013 में दिल्ली पुलिस कमिशनर के पद से रिटायर होने वाले नीरज कुमार मुंबई में 12 मार्च 1993 को हुए 13 धमाकों के मामले की सीबीआई जांच का नेतृत्व कर रहे थे। मुंबई में एक के बाद एक सिलसिलेवार धमाकों में 257 लोगों की जान गई थी और 700 लोग घायल हुए थे।

  • राहुल ने सुनी दिल्‍ली-एनसीआर के घर खरीददारों की समस्‍याएं

    02.05.2015 | नई दिल्ली। पंजाब और महाराष्ट्र के किसानों की समस्याओं को सुनने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली-एनसीआर के घर खरीदने वालों की समस्याएं सुनीं। दिल्ली-एनसीआर के घर खरीददारों के 100 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने कांग्रेस मुख्यालय में राहुल गांधी से मुलाकात की । उन्होंने बिल्डरों के झूठे वादों और फ्लैट्स में देरी जैसी समस्याओं के बारे में राहुल गांधी को बताया। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मोदी सरकार के रीयल एस्टेट बिल पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों से मुलाकात के बाद मैंने आज एक नई बात सीखी। मैंने सोचा था कि जमीन के मुद्दों की वजह से किसान और आदिवासी ही परेशान हैं, लेकिन यही परेशानी मिडल क्लास लोगों की भी है। पारदर्शिता हटाकर उनका भी शोषण किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि घर खरीदने वालों को एक निश्चित सुपर एरिया, प्रॉजेक्ट पूरा करने की समयसीमा और खूबसूरत घर का वादा किया जाता है, लेकिन बिल्डर से उन्हें जो मिलता है वह वायदों से एकदम अलग होता है।गांधी ने लोगों से वादा किया कि कांग्रेस उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि हम आपके साथ वैसे ही खड़े हैं जैसे हम किसानों, आदिवासियों और मजदूरों के साथ हैं।

  • ब्रिटेन के शाही परिवार में आई 'नन्ही परी'

    02.05.2015 | ब्रिटेन के शाही परिवार में फिर किलकारी गूंजी है. किंगस्टन पैलेस ने इसकी घोषणा की है.पैलेस ने एक बयान जारी कर कहा है कि डजेच ऑफ़ कैम्ब्रिज केट मिडलटन ने लंदन में स्थानीय समय के अनुसार सुबह आठ बजकर 34 मिनट पर बच्ची को जन्म दिया.शाही परिवार के नए मेहमान के जन्म के समय ड्यूक ऑफ़ कैम्ब्रिज राजकुमार विलियम भी मौजूद थे.बयान में कहा गया है कि केट मिडलटन और उनकी बच्ची स्वस्थ हैं.शाही परिवार में खुशीबच्चे के जन्म की सूचना महारानी एलिज़ाबेथ समेत शाही परिवार के सभी सदस्यों को दे दी गई है और सभी नए मेहमान के आने की ख़बर से सभी बहुत खुश हैं.बच्ची का नाम अभी तय नहीं किया गया है और अगले कुछ दिनों में तय होगा.इससे पहले, केट मिडलटन ने लिंडो विंग के उसी सेंट मेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने जुलाई 2013 में प्रिंस जॉर्ज को जन्म दिया था.केट राजकुमार प्रिंस के साथ अस्पताल गई थी और उन्हें स्थानीय समय के अनुसार 6 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • रीढ़ की हड्‌डी की चोट से बगदादी हुआ अपंग, इस्लामिक स्टेट ने बदला लेने की कसम खाई

    02.05.2015 | रक्का। इराक और सीरिया में कत्लेआम मचाने वाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का मुखिया अबु बक्र अल-बगदादी रीढ़ की हड्‌डी की चोट के कारण अपंग हो गया है। ब्रिटिश अखबार 'द गार्डियन' के मुताबिक, दो डॉक्टर्स मोसुल के गुप्त ठिकाने पर बगदादी का इलाज कर रहे हैं। वहीं, मुखिया की हालत से संगठन बौखला गया है। उसने पश्चिमी और यूरोपीय देशों से बदला लेने की कसम खाई है।अल-अफ्री ने संभाली आईएसआईएस की कमानबीते साल जून में इराक और सीरिया के कई हिस्सों पर कब्जा कर इस्लामिक स्टेट बनाने वाले बगदादी ने खुद को खलीफा घोषित कर रखा है। इसी बीच, आईएसआईएस का वरिष्ठ अधिकारी कमांडर अबु अला अल-अफ्री ने इस्लामिक स्टेट की बागडोर संभाल ली है। वह बगदादी के बाद इस्लामिक स्टेट का उपनेता भी है।महिला रेडियोलॉजिस्ट कर रही है इलाजअखबार के मुताबिक, 18 मार्च को बगदादी मोसुल के पश्चिम में अल-बाज के पास अमेरिकी हवाई हमले में घायल हो गया था। इससे पहले अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने भी बगदादी के मरने की पुष्टि से इनकार किया था। अखबार ने सूत्रों से पता किया कि मोसुल अस्पताल के पुरुष सर्जन और महिला रेडियोलॉजिस्ट बगदादी का इलाज कर रहे हैं। मोसुल के स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि बगदादी घायल है। उसने कंदहारी जैसे कपड़े पहने हुए हैं और उसके अंदर बंदूक रखे हुए है।इस्लामिक स्टेट लेगा बदलाइसी बीच, खबर आई है कि इस्लामिक स्टेट अपने मुखिया का बदला लेने के लिए रणनीति बना रहा है। यह खबर संगठन के अंदर के व्यक्ति ने लीक की है। उसने बताया कि इस्लामिक स्टेट यूरोप के खिलाफ बड़े हमले करने का मंसूबा बना रहा है।

More Stories

All News


    Warning: include(Pagination.php): failed to open stream: No such file or directory in /home/mayahind/public_html/news.php on line 268

    Warning: include(): Failed opening 'Pagination.php' for inclusion (include_path='.:/usr/lib/php:/usr/local/lib/php') in /home/mayahind/public_html/news.php on line 268

    Fatal error: Call to undefined function pagination() in /home/mayahind/public_html/news.php on line 294